वैलेंटाइन दिवस के उपहार Best Valentine Day Gifts Hindi Ideas

जानें बेस्ट वैलेंटाइन दिवस के उपहार Best Valentine Day Gifts Hindi Ideas जो आप अपने चाहने वालों को दे सकते हैं।

क्या आप confuse हैं इस वैलेंटाइन अपने प्यार को क्या दें गिफ्ट में ?
क्या आपको इस वैलेंटाइन दिवस पर सही उपहार चुनने में हो रही है मुस्किल ?

अगर हाँ ! तो बस चुन लीजिये निचे दिए हुए 2022 के बेहतरीन वैलेंटाइन दिवस उपहार Best Valentine Day Gifts 2022 के किसी भी एक उपहार को और इस वैलेंटाइन दिवस को अपने चाहने वालों को दें और वैलेंटाइन डे को ज़बरदस्त बनायें।

किसी भी त्यौहार या अच्छे दिन में एक उपहार उस समय या पल को ख़ुशी भरा और याद रखने वाला बना देता। उसी प्रकार वैलेंटाइन दिवस एक ऐसा महोत्सव है जहाँ तो बस प्यार ही प्यार नज़र आता है।

ऐसे समय में अपने प्यार की नीव को और भी मजबूत बनाने के लिए एक सुन्दर उपहार की जरूरत होती है। वैलेंटाइन डे के लिए उपहार अन्य त्योहारों के उपहारों से अलग होता है।

ऐसे में कई नए प्रेम करने वाले अपने प्रेम के बंधन को और भी अटूट बनाने के लिए उपहार एक दुसरे को भेंट करते हैं। बहुत सारे लोग इस दिन सही उपहार चुनने में गलती करते हैं।

उनके इस उपहार चुनने को और भी आसान बनाने के लिए हमने बेस्ट Gifts को Online ढूँढा और आपके लिए इस Post के माध्यम से ले कर आये हैं।

वैलेंटाइन दिवस के लिए उपहार Best Valentine Day Gifts Hindi Ideas

इसलिए हमने आपका काम आसान करने के लिए इन्टरनेट से सभी लोगों के लिए चाहे वह एक लड़का हो (Valentine day gifts for boyfriend 2022) या लड़की (Valentine day gifts for girlfriend), चाहे पति (Valentine day gifts for husband) हो या पत्नी (Valentine day gifts for Wife), 10 सबसे बेहतरीन वैलेंटाइन दिवस उपहार चुना है

1. Fusion Crystals Personalized 3D photo engraved Crystal with LED Light Base

अपने यादगार पलों को हर कोई व्यक्ति सजाना चाहता हैं।  इस बार हमने Online कुछ ऐसा देखा जो इस 2022 के Valentine Day के लिए एक बेहतरीन Gift हो सकता है। यह एक ऐसा सुन्दर तौफा है जो वैलेंटाइन डे पर Girls हो या Boys दोनों के लिए ज़बरदस्त Gift है।

इस में एक 8 x 6 x 12 cm Dimension का Rectrangle Crystal लगा हुआ है और नीचे Base में इसमें एक सुन्दर Led Light लगाया गया है जो ऊपर लगे हुए Photo पर Focus करता है।

[amazon box=”B077BYBLHX”]

इस Crystral Led Photo Engrave की सबसे बड़ी बात यह है की आप अपन्ना स्वयं का Photo भी डलवा सकते हैं। बस आपको Seller के email पते fusionproduction@outlook.com पर अपना Front Facing High Resolution Photo और अपना Message भेजना है। भेजते समय अपना Order ID साथ में भेजना ना भूलें।

ना सिर्फ वैलेंटाइन दिवस पर बल्कि यह गिफ्ट हर महोत्सव में देने के लिए बहुत ही बेहेतरीन है चाहे वो जन्म दिन, शादी, सालगिरह हो, या किसी भी प्रकार का अवसर हो। इस Gift को अपने चाहने वालों के लिए खरीदने के लिए ऊपर दिए हुए Button पर Click करें।

2. 24k Gold Plated Natural Rose With Beautiful Red Velvet Box

वैलेंटाइन डे के अवसर पर कौन Couple एक दुसरे को गुलाब का फुल देना नहीं चाहते? ऐसे में अगर गुलाब असली हो और उस पर सोने का रंग चढ़ा हुआ हो तो बात तो सोने पर सुहागा हो जाती है।

[amazon box=”B01FHZDCYS”]

जी हाँ, यह भी एक ज़बरदस्त 2022 Valentine Gift for Girls या Boys है जो हमें बहुत पसंद आया। यह असली का गुलाब है जिस पर Gold plating किया गया है और देखने में यह बहुत ही सुन्दर है।

यह Valentine Gift आपके 2022 के वैलेंटाइन दिवस को ज़रूर यादगार बना देगा। इस Gift के ज्यादा जानकारी के लिए ऊपर दिए हुए Button पर Click करें।

3. Tied Ribbons Valentine’s Day Gift Combo (2 Teddy, Love Tri Cycle , Key Chain , Greeting Card)

यह एक ज़बरदस्त 2022 Valentine Gift है जो आप Love Couples को दे सकते हैं। इस गिफ्ट में दो Teddy Bear हैं जो देखने में बहुत ही Romantic और Cool हैं। पहला वाला Teddy एक सुन्दर Tri Cycle मून दुसरे टेडी को बैठा के घूमने वाला दिख रहा है।

[amazon box=”B01A0G1OTO”]

सबसे खास बात इस Gift का Colour Valentine Day के लिए ज़बरदस्त है और Best भी।

इन 2 Teddy Bears के साथ Seller इस Package में एक सुन्दर Love Tri-Cycle, सुन्दर सा Love Key chain और एक Premium Greeting Card भी दे रहा है। यानी की एक ही Gift में सब कुछ है। ऊपर दिए हुए बटन पर Click करें और जितना जल्दी हो सके इस Deal को Grab करे।

4. YouBella Exclusive Gold Plated Pearl Studded Traditional Temple Necklace Set / Jewellery Set with Earrings for Girls and Women

लड़ियों को Jewellery बहुत पसंद होता इसलिए हमने Best Fancy Jwellery ऑनलाइन खोजा और अंत में हमें एक ऐसा Design मिला जो देखने में Traditional भी है और Trendy भी।

[amazon box=”B01H5M7HQK”]

मेरे ख्याल से यह Price और Design को देखते हुए यह Best 202- Valentine Day Jewellery Gift है जो आप अपने दिल के करीब लोगों को देकर अपने प्यार के रिश्ते को और भी मजबूत बना सकते हैं।

इस Jwellery Set में आपको मिलता है एक सुन्दर Gold Plated Pearl Necklace और इसके साथ इसके सुन्दर Earings भी मिलते हैं।

5. Valentine Gift Personalize Forever n Ever Face Lamp Gift for Boyfriend,Valentine Gift for Girlfriend, Valentine Gift for Husband,Valentine Gift for Wife

यह भी एक ज़बरदस्त वैलेंटाइन गिफ्ट है जो आप अपने दिल के करीब लोगों को दे सकते हैं। वैसे तो यह Gift Recycled Bottle से बनाया गया हा पर इसे कुछ ऐसे बनाया गया है की आप देखते ही रह जायेंगे।

[amazon box=”B01N8TA0FM”]

इसमें एक Bottle पर आपका ईमेल भेजा हुआ Photo Print करके Seller भेजता हैं जो देखने में बहुत ही सुन्दर दीखता है। Order करने के बाद आपको personalize@kavipoetryart.in पर अपना Photo ईमेल करना होता है।

इसका निचला हिस्सा लकड़ी का बना हुआ है और उसमें एक Bulb Holder लगा हुआ। इसमें आप एक 15 Watt का Led Bulb लगा सकते हैं। इसमें 2.5 यार्ड का Wire भी दिया गया है। ज्यादा जानकारी के लिए ऊपर दिए हुए Button पर Click करें।

6. Fostelo Women ‘s Shoulder Bag (Beige,Fsb-413)

यह Valentine Gift खासकर लड़कियों या महिलाओं को देने के लिए ज़बरदस्त है। शायद ही कोई लड़की होगी जिसको Purse या Handbag पकड़ना अच्छा ना लगता हो।

[amazon box=”B0136TG3L6″]

हमने Fostelo का Fsb-413 Design का Shoulder Bag for 2022 Valentine Day के लिए चुना हा जो देखने में पूरी तरीके से Trendy और Cool है। यह Shoulder Bag आप इस Valentine Day पर अपने Girl Friend या Wife को Gift में दे सकते हैं। वो जरूर पसंद करेंगी।

इसकी बनावट बहुत ही Strong है और यह सभी प्रकार के Use के लिए Best है चाहे वो कहीं Tour हो या Office Work.

7. Le Craf Multicolor Men’s Wallet

वैसे तो आज कल लोग जेब में Online Wallet जैसे Mobikwik, Paytm, BHIM App etc अपने Mobile Phone में लेकर घूम रहे हैं पर Purse और Cash Payment भी अभी बंद नहीं हुआ है।

[amazon box=”B071DWCQLP”]

आप चाहे तो अपने Boyfriend या Husband को इस Valentine Day के अवसर पर Wallet भी Gift में दे सकते हैं। यह सबसे अच्छा सुन्दर और Trendy Wallet है और इस Quality में इसका Price भी अच्छा है।

यह Wallet Real leather से बना हुआ है और इसमें  7 Card lots, 1 Driving license slot, 2 Currency compartments, 2 Transparent slots ID card के लिए  और एक  Coin pocket, 2 छोटे Slip pockets और एक zipper pocket भी है।

यानि की इस Wallet में लगभग सभी प्रकार के नोट और किन रखने का जगह मौजूद है। ज्यादा जानकारी के लिए ऊपर दिए हुए Button पर Click करें।

8. Love Printed Cushion 12X12 Filled Pillow Red I Love U Forever Perfect Gift for Him Her Soulmate

यह एक ज़बरदस्त Valentine Gift है जो हर कोई अपने Boyfriend या Girlfriend को दे सकता है। यह एक सुन्दर Pillow है जिसमें दो Couple का सुन्दर Photo है और उसमें I Love U Forever & Ever का Text लिखा हुआ है।

[amazon box=”B01AL1BRMM”]

इसका Size 12 Inch X 12 Inch (30Cm X 30Cm) है और यह बहुत ही मजबूती से बनाया गया है। इसको Vacuum Pack किया गया है जिसके कारण यह Flat है और इसका वज़न कुछ 250 ग्राम है।

9. The Printpack Ceramic Personalized Mug – 1 Piece, White, 325 ml

यह एक सुंदर Valentine Day Combo Deal Gift है जो चाहे लड़का हो या लड़की अपने Love को उपहार में दे सकते हैं।

[amazon box=”B0862FYGMD”]

इस Combo Pack में आपका मिलता है एक Coffee Mug और एक ‘I Love’ Photo Frame. इस गिफ्ट को जब आप अपने चाहने वालों को देंगे तो उन्हें बहुत ख़ुशी होगी  और प्यार का रिश्ता भी मजबूत होगा। इस गिफ्ट को आप 2022 वैलेंटाइन डे पर अपनी पत्नी को भी दे सकते हैं।

10. Chocholik Belgium Chocolates – Delicious Treat of Chocolates

जब किसी भी अच्छी चीज की शुरुवात होती है तो सबसे पहले मुह मीठा करने की बात याद आती है। उस प्रकार वैलेंटाइन दिवस भी दो दिलों के बिच प्यार की शुरुवात होती है और ऐसे में अगर कोई मीठा सा Gift हो जाये तो क्या कहना।

[amazon box=”B07MMF3WYP”]

इस बार Online जो हमने सबसे ज़बरदस्त Chocolate Gift for 2022 Valentine चुना है वो है Chocholik Belgium Chocolates. ये चॉकलेट देखने में जितने सुन्दर हैं उतना ही सुन्दर इसका Taste भी है। इनको देख कर ही आपके मुह में पानी आ जायेगा।

Chocholik कंपनी आपको इन Chocolates को Melt Proof पैकेजिंग के साथ भेजते हैं जिनसे की ये चॉकलेट ना पिघलें और Gift के लिए बेहतरीन Condition में रहें। यह बहुत ही Best Chocolate Gift 2022 हैं जिनमें Dry Fruits भी Addकिये गए हैं।

1 thought on “वैलेंटाइन दिवस के उपहार Best Valentine Day Gifts Hindi Ideas”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.