Hina Khan Bigg Boss 11 – Biography, Wiki, Personal Details, Controversy Facts in Hindi

Hina Khan Bigg Boss 11 – Biography, Wiki, Personal Details, Controversy Facts in Hindi

हिना खान को टीवी के ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ धारावाहिक के अक्षरा के नाम से सभी लोग जानते हैं। साथ ही हिना खान को Eastern Eye एशियाई पत्रिका में Top 50 Sexiest Asian Women के लिस्ट में भी रखा है।

हिना खान जम्मू कश्मीर की रहने वाली हैं,  और वह दिखने में भी बहुत ही सुंदर है।  उनका जन्म 2 अक्टूबर 1987

को हुआ।  वैसे तो उनके जीवन का लक्ष्य एक पत्रकार बनना था परंतु किस्मत से वह एक अभिनेत्री बन गई।  उन्होंने अपने करियर के शुरुआती समय में एयर होस्टेस की नौकरी के लिए भी इंटरव्यू दिया था और उन्हें सिलेक्ट भी कर लिया गया था।  वह मुंबई में जिस समय ट्रेनिंग कर रहे थे उस दौरान उन्हें मलेरिया  भी हो गया था।

‘यह रिश्ता क्या कहलाता है’ धारावाहिक और हाल ही में ‘Khatron Ke Khiladi’ जैसे  रियलिटी शो में  उनको काफी ज्यादा फैन फॉलोइंग मिली तथा उन्होंने अपने फैंस को बहुत एंटरटेन भी किया।  खास बात तो अब यह देखना है कि Big Boss 11 में वह celebs और commoners के बिच अपना जज्बा कैसे दिखाती हैं।

हिना खान Hina Khan Bigg Boss 11 – Biography, Wiki, Personal Details, Controversy Facts in Hindi

हिना खान का जीवन परिचय  Hina Khan Biography in Hindi

नाम :  हिना खान Hina Khan

जन्म: 2  अक्टूबर 1987

कद: 5″4′

मशहूर: ‘यह रिश्ता क्या कहलाता है’ धारावाहिक

जन्म स्थान:  जम्मू कश्मीर

राष्ट्रीयता:  भारतीय

इसे भी पढ़ें -  Dhinchak Pooja Bigg Boss 11 – Wiki, Biography, Personal Details, Conroversy Facts in Hindi

पसंदीदा खाना: मुगलई खाना

हॉबी:  बास्केट बॉल खेलना

कॉलेज: CCA School of Management,  गुड़गांव

व्यवसाय:  अभिनेत्री

बॉयफ्रेंड:  रॉकी जैस्वाल

शिक्षा Education

हिना खान अपने स्कूल समय पर एक मध्यम औसत छात्र थी जो  गीत गाना, पेंटिंग करना बहुत पसंद करती थी करती थी। हिना खान ने अपनी MBA की पढाई 2009 में CCA School of Management, गुडगाँव से पूरी की है।

परिवार और कैरियर Family and Career

हिना एक मुस्लिम परिवार से हैं। उनका एक छोटा भाई है जिसका नाम आमिर खान है। वह अपने परिवार से बहुत प्यार करती हैं और उन्हें कभी भी अकेला नहीं छोड़ना चाहती हैं। उनका कहना है वह कभी भी अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थी परन्तु किस्मत ने उन्हें यह बना दिया क्योंकि उनके दोस्तों ने ज़बरदस्ती उन्हें ऑडिशन देने के लिए कहा था।

हिना ने ‘कयामत’ धारावाहिक में भी काम किया परन्तु ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में उन्हें दर्शकों से ज्यादा प्यार मिला। अभिनेत्री के साथ-साथ वह एक डिज़ाइनर भी हैं। उनके सुन्दर दिखने के साथ साथ छोटे परदे पर सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं।

अवार्ड Awards

हिना खान को धारावाहिक ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है के लिए कई प्रकार के अवार्ड मिल चुके हैं। स्टार परिवार अवार्ड में 2010 में ‘बेस्ट पत्नी अवार्ड’ और TELLY अवार्ड में बेस्ट पत्नी अवार्ड मिल चुके हैं।.

बॉयफ्रेंड Boyfriend

वैसे तो वह अपने निजी जीवन को व्यवसाय के साथ नहीं जोड़ना चाहती हैं परन्तु कहा जाता है ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के एग्जीक्यूटिव प्रोडूसर के साथ उनका करीबी रिश्ता है और वह जल्दी ही शादी भी करने वाले हैं।

बिगबोस 11 में हिना खान Hina Khan in Bigg Boss 11

हिना ने Big Boss 11 से पहले भी कुछ रियलिटी शो किये हैं जैसे – ‘खतरों के खिलाडी-सीजन 8’ में वो टॉप 3 में थी। अब वह सबसे बड़े रियलिटी शो बिगबोस सीजन 11 की पतियोगी बनी हैं। इस बार भी बिग बॉस 11 के होस्ट हैं – सुपरस्टार सलमान खान। चलिए देखते हैं इस बार हिना खान Big Boss 11 House में क्या कमाल करते हैं।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.