आप सभी लोगों को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनायें Happy New Year to all 1Hindi Readers

आप सभी लोगों को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनायें Happy New Year to all 1Hindi Readers

आप सभी रीडर्स को हमारी तरफ से नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं। आशा करते हैं आपका यह नव वर्ष आपके जीवन में ढेर सारी ख़ुशियाँ और नए अवसर लाए जिनसे आपको अपार सफलताएँ प्राप्त हो

इस आने वाले नए साल में दृढ़ संकल्प लें और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए योजना बनाए। पिछले वर्ष में आपके साथ जो भी बुरा हुआ हो उन सभी नकारात्मक चीजों को भुलाकर एक नई शुरुआत करें।

आप सभी लोगों को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनायें Happy New Year to all 1Hindi Readers

नए साल की आप सभी को मुबारक बात Happy New Year to All of You

नव वर्ष का दिन हर किसी के जीवन में एक नई उमंग चलाता है और हर कोई कुछ ना कुछ नया और बेहतर करने की चाह रखता है। आपने एक कहावत तो सुनी हे होगी ‘लोहे पर हथोड़ा तब मानना चाहिए जब लोहा गरम हो’। यह भी कुछ उसी प्रकार काम करता है, नए साल के पहले कुछ दिन हम सभी बहुत मोटिवेट होते हैं ऐसे समय में जब हम कुछ नया और बेहतर कर पाते हैं तब हमें सफलता जरूर प्राप्त होती है।

मेरी आप लोगों से बस यही एक निवेदन है कि इस वर्ष का पहला जनवरी महीना ही वह महीना है जो आपको आपकी सफलता दिला सकता है इसलिए बिना रुके अपने लक्ष्यों पर काम करना शुरु कर दें।

इसे भी पढ़ें -  45+ अल्बर्ट आइंस्टीन के अनमोल कथन Albert Einstein Quotes in Hindi

सफलता के रास्ते में सबसे बड़ी रुकावट हमारी सोच होती है क्योंकि काम करने के बजाए ज्यादातर समय हम सोचते ही रहते हैं जो हमारी सबसे बड़ी गलती होती है। अब सोचना बंद करें और काम शुरू करें।

न्यू ईयर का उत्साह हर त्यौहार और दिन से सबसे ज्यादा उत्साहित दिन होता है। नव वर्ष के दिन ज्यादातर लोग सवेरे-सवेरे पिकनिक मनाने जाते हैं तो कोई घरों में पार्टी मनाते हैं लेकिन वही कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो पिकनिक और पार्टी के मस्ती से दूर रहकर अपने भविष्य के लिए अपनी सफलता का रास्ता बना रहे होते हैं। चुनना आपको है आप क्या चाहते हैं?

सभी छात्रों को नव वर्ष की शुभकामनायें Happy New Year to all of Students

हमारी इस वेबसाइट को ज्यादातर हर उम्र के लोग विजिट करते हैं। आज इस वेबसाइट की सफलता के पीछे आप सभी रीडर का सबसे बड़ा हाथ है इसलिए आप सभी को इस नव वर्ष पर मैं विजय कुमार दिल से आप सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

इस नव वर्ष पर मैंने एक संकल्प लिया है कि मैं आप सभी के लिए ऐसे ही ज्ञानवर्धक और नए आर्टिकल प्रकाशित करूंगा और आपसे जुड़ने की कोशिश करूंगा। चलो आज दिसंबर 31 को आने वाले नव वर्ष की खुशी में ढेर सारी खुशियां मनाए और कल 1 जनवरी से अपने लक्ष्य को इस आने वाले वर्ष में पाने की पूरी योजना बनाए।

नव वर्ष की पौराणिक कथा और इसका महत्व History of New Year and It’s Importance

नव वर्ष को बहुत पौराणिक काल से मनाया जाता आ रहा है। नए साल का सबसे पुराना छुट्टियों का दिन माना जाता है। यहां एक ऐसा समय होता है जब विश्व के हर क्षेत्र में खुशियां ही खुशियां दिखती है।

नव वर्ष को पहली बार बेबीलोन वासियों ने सबसे लंबे समय 11 दिन के लिए मनाना शुरू किया था। क्या आपको पता है नववर्ष को चंद्रमा और सूर्य के अनुसार भी मनाया जाता है। जूलियन कैलेंडर में प्रथम बार जानने के बाद ही जनवरी एक को नव वर्ष के रूप में पूरे विश्व भर में मनाया जाने लगा।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.