26 January Republic Day One Line WhatsApp Status in Hindi

26 जनवरी, गणतंत्र दिवस WhatsApp स्टेट्स One line 26 January Republic day WhatsApp Status in Hindi

दोस्तों जनवरी का महीना चल रहा है, और जल्दी ही 26 जनवरी आने वाली है, जिसका हर देश भक्त को बेसब्री से इंतज़ार रहता है, इस दिन को भारत वर्ष में गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह वो दिन है, जिस दिन 26 जनवरी 1950 को पहली बार भारत को अपना संविधान मिला। तब से भारत हर साल इस गणतंत्र दिवस को उत्सव के रूप में मना रहा है, गणतंत्र दिवस को अंग्रेजी में Republic Day के नाम से जाना जाता है, यह वही दिन है, जिसका इतिहास में एक विशेष महत्व है।

पढ़ें : 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर निबंध

आज हम आपके लिए लाए है, गणतंत्र दिवस से संबंधित article और इसमें आपको गणतंत्र दिवस से संबंधित status देखने और पढ़ने को मिलेंगे, जिसको आप अपने Whatsapp, Facebook, Instagram आदि social media पर share कर सकते है, और साथ ही DP पर image बना कर लगा सकते है, और अपने देश भक्त होने का प्रमाण दे सकते है। तो दोस्तों शुरू करते हैं।

26 जनवरी, गणतंत्र दिवस WhatsApp स्टेट्स One line 26 January Republic day WhatsApp Status in Hindi

1. हम हाथ मिलाना भी जानते है, ऐ दोस्त!, और उखाड़ना भी, क्योंकि हम गांधी जी को भी पूजते है और चंद्रशेखर आज़ाद को भी… वन्देमातरम!! जय हिन्द!! गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें। –

2. इतना ही कहना काफी नही, कि भारत हमारा मान है, दोस्त हम अपना इतना फ़र्ज़ निभाए, कि देश कहे की हम उसकी शान है। गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें। 

3. गर कुछ कर गुजरने की तमन्ना उठती हो दिल में, तो भारत माँ का नाम सजा लो दुनिया की महफिल में। गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें। 

4. सारे जहाँ से अच्छा, हिन्दोस्तां हमारा, हम बुलबुले हैं इसके, यह गुलसितां हमारा। गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें। – Republic Day One line WhatApp Status in Hindi

5. वो तिरंगे वाली डीपी हो तो लगा लो जरा, मेरे ए दोस्त! …, सुना है! आज देश भक्ति दिखाने वाली तारीख है। गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें। 

6. मेरा दिल, मेरी धड़कन, मेरी जान हो तुम, अब तो मेरे वजूद की पहचान हो तुम, हर बार मैं गर्व से सर उठाकर कहता हूँ, ऐ मेरे भारत देश, महान हो तुम। गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें। 

इसे भी पढ़ें -  जैक मा के प्रेरणादायक कथन Best Motivational Quotes of Jack Ma in Hindi

7. आज फिर से खुद को जगाना हैं, अनुशासन का डंडा फिर से घुमाना हैं, याद करना है, उन शूरवीरों की क़ुर्बानी, जिनके कारण हमें गणतंत्र दिवस का आनंद उठाना हैं।

पढ़ें : 26 जनवरी के ज़बरदस्त कोट्स और मेसेज

8. लंदन देखा, पेरिस देखा, और देखा जापान, सारे जग में कहीं नहीं है, दूसरा हिंदुस्तान। आप सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभ कामनाये। – 26 January One line WhatsApp Status in Hindi

9. देशभक्तों के बलिदान से, स्वतंत्र हुए हैं हम, कोई पूछे कौन हो? तो गर्व से कहेंगे, भारतीय हैं हम। गणतंत्र दिवस मुबारक हो! 

10. इंडियन होने पर करेंगे गर्व, मिलकर मनाएगें लोकतंत्र का पर्व, देश के दुश्मनों को मिलकर हराएंगे, हर घर पर तिरंगा लहराएंगे। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ!

11. हमारा जीवन रंग से भरा है……….और मुझे आशा है, कि यह 26 जनवरी आपके जीवन में और अधिक रंग जोड़ेगी।”  गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ!

12. आज सलाम है उनको, जिनके कारण ये दिन आता है, ख़ुशनसीबी होती है वो माँ, जिनके बच्चों का बलिदान इस देश के काम आता है। गणतंत्र दिवस मुबारक हो। – 26 Jan Republic Day One Line WhatsApp Status in Hindi

13. मेरा जूता है जापानी, पतलून है इंग्लिश तानी, सर पर लाल टोपी रुसी; फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी। गणतंत्र दिवस मुबारक हो। 

14. याद रखेंगे वीरो हरदम, यह बलिदान तुम्हारा, हमको तो हैं जान से प्यारा यह गणतंत्र हमारा। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ! 

15. इंसाफ की डगर पे, बच्चों दिखाओ चल के, ये देश है तुम्हारा, नेता तुम ही हो कल के। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ!

16. न रुके यह रथ विजय का, आज ऐसा काम कर दे, ये तन, ये मन, जीवन ये अपना तू वतन के नाम कर दे। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ!

17. चढ़ गए जो हँसकर सुली, खायी जिन्होंने सीने पर गोली, हम उनका गुमान करते है, जो मिट गए देश के लिए, हम उनको सलाम करते है। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ!

18. भूख, गरीबी, लाचारी को, इस धरती से आज मिटायें, भारत के भारतवासी को, उसके सब अधिकार दिलायें, आओ सब मिलकर नये रूप में गणतंत्र मनायें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ! 

19. फना होने की इजाज़त ली नहीं जाती मेरे दोस्त, ये तो वतन की मोहब्बत है जनाब, पूछ कर की नहीं जाती। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ! 

20. बंद करेंगे आज से खेलना यह खून की होली, और याद रखेंगे उस मां का आंचल जिसने भिगोई अपने खून से चोली। गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ!

इसे भी पढ़ें -  स्वामी विवेकानंद के अनमोल विचार Swami Vivekananda Quotes in Hindi with PDF

21. मोह निंद्रा में सोने वालों, अब भी वक्त है जाग जाओ, जियो देश के लिए और उसी के लिए मर जाओ।

22. चलो फिर से आज वो नजारा याद कर लें, शहीदों के दिल में जो थी वो ज्वाला याद कर लें,

जिसमे बहकर आज़ादी पहुची थी किनारे पे, देशभक्तों के खून की वो धारा याद कर लें।

23. हर करम अपना करेंगे, ऐ वतन तेरे लिए, दिल दिया है, जान भी देंगे, ऐ वतन तेरे लिए।

24. “शहीदों का सपना जब सच हुआ …………….हिंदुस्तान तब स्वतंत्र हुआ……………..आओ सलाम करें इन वीरों को…………………जिनकी वजह से भारत गणतंत्र हुआ।”

25. जमाने भर में मिलते है, आशिक हजार, जमाने भर में मिलते है आशिक हजार, मगर वतन के लिए मरने का मौका सब को नहीं मिलता।

26. इस दिन के लिए वीरो ने अपना खून बहाया है, झूम उठो देशवासियों गणतंत्र दिवस फिर से आया है।

27. भारत के गणतंत्र का सारे जग में है मान, दशकों से खिल रही भारत की अदभुत शान, सब धर्मों को देकर मान, रच गया इतिहास, इसलिए हर देशवासियों को, इसमें है विश्वास।

28. कभी ठंड में ठिठुर के देख लेना, कभी तपती धूप में जल के देख लेना, कैसे होती है हिफाज़त मुल्क की, कभी सरहद पर चल के देख लेना।

29. ये बात हवाओं को बताये रखना, रोशनी से चिरागों को जलाये रखना, लहू देकर जिसकी हिफाज़त हमने की… ऐसे तिरंगे को सदा दिल में बसाये रखना।

30. ना सरकार मेरी है! ना रौब मेरा है! ना बड़ा सा नाम मेरा है! मुझे तो एक छोटी सी बात का गौरव है, मैं “हिंदुस्तान” का, और “हिंदुस्तान” मेरा है।

31. जिस देश में पैदा हुए हो तुम उस देश के अगर तुम भक्त नहीं, पिया नहीं दूध माँ का तुमने और बाप का तुम में रक्त नहीं गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें ।

32. आओ तिरंगा लहराये, आओ तिरंगा फहराये, अपना गणतंत्र दिवस है आया, झूमे, नाचे, ख़ुशी मनाये..!

33. बलिदान का सपना जब सच हुआ, देश तभी आज़ाद हुआ, आज सलाम करे उन वीरों को, जिनकी शहादत से ये भारत गणतंत्र हुआ।

34. भारत माता तेरी गाथा, सबसे ऊँची तेरी शान, तेरे आगे शीश झुकाये, दे तुझको हम सब सम्मान। भारत माता की जय

35. ना ज़ुबान से, ना निगाहों से, ना दिमाग से, ना रंगों से, ना ग्रीटिंग से, ना गिफ्ट से, आपको 26 जनवरी मुबारक डायरेक्ट दिल से।

इसे भी पढ़ें -  15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर भाषण 15 August Independence Day Speech in Hindi 2020

36. R-Rising
E-Empowered
P-Powerful
U-Ultimate
B-Beautiful
L-Lovely
I-Independent
C-Charming

Happy Republic Day

37. ये आन तिरंगा है, ये शान तिरंगा है, अरमान तिरंगा है, अभिमान तिरंगा है, मेरी जान तिंरगा है…..

38. ना पूछो जमाने से कि क्या हमारी कहानी है, हमारी पहचान तो बस इतनी है कि हम सब हिन्दुस्तानी हैं। गणतंत्र दिवस की बधाई

39. वतन हमारा ऐसे ना छोड़ पाए कोई, रिश्ता हमारा ऐसे ना तोड़ पाए कोई, दिल हमारा एक है, एक है हमारी जान, हिंदुस्तान हमारा है, हम है इसकी शान, २६ जनवरी गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें

40. तैरना है तो समंदर में तैरो, नदी और नहरों में क्या रखा है, प्यार में मरना है, तो वतन पे मरो, किसी और के प्यार में मरने में क्या रखा है।

41. मन्दिर से निकलो, मस्जिद से निकलो, निकलो गिर्जे गुरुद्वारों से, करो देश की आज से हिफ़ाज़त भीतर पल रहे गद्दारों से। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं…

42. अलग है भाषा, धर्म जात और प्रांत, हम सब का एक है गौरव, राष्ट्रध्वज तिरंगा श्रेष्ठ।

43. किसकी राह तू देख रहा, तू खुद सिपाही बन जाना, सरहद पर ना सही, सीख आंधियारो से लड़ जाना।

44. पहचान की तो बात ना पूछिए, कि क्या हमारी कहानी है, फख्र से कहें कि, हमारी पहचान ही है यही, हम हिंदुस्तानी हैं। हैप्पी रिपब्लिक डे 2020

45. गुलामी से निजात है पाई अपनी कुर्बानियां देकर, संघर्ष किया था बीरो ने अपना सब कुछ देकर,

आज उन्हीं के कारण ये आज़ादी का दिन है आया, और फिर आया गणतंत्र, हम सब अपना शीश नवावे उन सब पर। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं…

46. दुनिया में पहचान हमारी सबसे निराली है, देश बढ़ेगा आगे-आगे, यही तो हम सबने ठानी है

47. ए दोस्त आज हम नए संकल्प के साथ, कुछ श्रेष्ठ करते हैं, देश के लिए हम जिएंगे-मरेंगे- यही उम्मीद करते हैं।

48. राष्ट्र के लिए मान-सम्मान रहे, हर एक दिल में हिंदुस्तान रहे, देश के लिए एक-दो तारीख नही, भारत माँ के लिए हर सांस रहे।

49. हम लोग परिवार के साथ चैन से सो सके… चैन से जी सके… इसलिए हमारे जवान रोज़ बॉर्डर पर मरते हैं… वन्देमातरम !! जय हिन्द 

50. बेबी को बेस पसन्द हैं, लोगों को घूमना विदेश पसन्द हैं, और मुझे मेरा देश पसंद हैं।

आशा करते हैं आपको – 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस WhatsApp स्टेट्स One line 26 January Republic day WhatsApp Status in Hindi

शेयर करें

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.